वैश्विक मंच पर गुजरात को रोमांचित करना: WDF फैशन शो – मुजीम खान – राष्ट्रीय डिजाइनर पुरस्कार

WDF फैशन शो राष्ट्रीय डिजाइनर पुरस्कार 2023 में मुजीम खान की जीत का इतिहास बताता है।

प्रतिभा और रचनात्मकता के शानदार प्रदर्शन में, वर्ल्ड डिजाइनिंग फोरम (डब्ल्यूडीएफ) ने एक मंत्रमुग्ध कर देने वाला फैशन शो आयोजित किया, जो गुजरात की समृद्ध विरासत से जुड़ा था। अत्यंत शालीनता और शैली के साथ राज्य का प्रतिनिधित्व करते हुए, दीप शाह मॉडल, मुजीम खान ने प्रतिष्ठित राष्ट्रीय डिजाइनर पुरस्कार 2023 (सीजन -6) में केंद्र स्तर पर कदम रखा और एक अमिट छाप छोड़ी।

 

आर्टेमिसिया कॉलेज ऑफ आर्ट एंड डिज़ाइन इंदौर के दूरदर्शी डिजाइनर विनित जाधव के मार्गदर्शन में मुजीम खान ने लालित्य और सांस्कृतिक संलयन का सार प्रस्तुत किया। शोस्टॉपर मुजीम ने इंदौर के भव्य "लाल बाग पैलेस" से प्रेरित पुरुषों की पोशाक का प्रदर्शन किया। रनवे पर उनकी उपस्थिति असाधारण से कम नहीं थी, और डिजाइनर विनित जाधव के साथ उनके सहयोगात्मक प्रयास ने दर्शकों को आश्चर्यचकित कर दिया।

 

साबर और कपास के बेहतरीन चयन से तैयार किया गया यह परिधान भारतीय संस्कृति और इतालवी वास्तुकला के सामंजस्यपूर्ण मिश्रण का उदाहरण है। पुरुषों के परिधान डिज़ाइन में नए अवसरों की विनीत जाधव की सरल खोज को हर विवरण में प्रदर्शित किया गया था। यह पोशाक हमारी समृद्ध विरासत और वास्तुशिल्प प्रभावों के सहज एकीकरण के प्रमाण के रूप में काम करती है, जो परंपरा और नवीनता के आदर्श विवाह का उदाहरण है।

 

विस्तार पर सावधानीपूर्वक ध्यान रंगों और रूपांकनों के स्मार्ट खेल में स्पष्ट था, जो सीधे लाल बाग पैलेस के जटिल अंदरूनी हिस्सों से लिया गया था। हालाँकि, स्पॉटलाइट राजा तुकोजीराव होलकर के प्रतिष्ठित लोगो वाले पीछे के रूपांकन की ओर गया, जिसने ऐतिहासिक महत्व की एक अतिरिक्त परत जोड़ दी।

 

मुजीम खान ने अपनी अनुकरणीय चाल और सहयोगात्मक भावना से समूह में जान फूंक दी, समझदार जूरी और प्रशंसनीय दर्शकों दोनों से उत्साह और तालियां अर्जित कीं। डिजाइनर विनित जाधव और मॉडल मुजीम खान की समग्र प्रस्तुति ने परिधान को परिष्कार की नई ऊंचाइयों तक पहुंचाते हुए अनुग्रह और आकर्षण को उजागर किया।

 

डब्ल्यूडीएफ-ऑर्केस्ट्रेटेड फैशन समारोह ने केवल डिजाइनर विनित जाधव और मॉडल मुजीम खान की रचनात्मक प्रतिभा का जश्न मनाया, बल्कि गुजरात की परिधान लालित्य और सांस्कृतिक समृद्धि की वैश्विक मान्यता के लिए एक प्रमाण पत्र के रूप में भी काम किया। यह अनुभव असाधारण से कम नहीं था, जो अंतरराष्ट्रीय मंच पर मुजीम खान और गुजरात राज्य की फैशन यात्रा में एक गौरवशाली अध्याय को दर्शाता है।



WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now

Leave a Comment